मुजफ्फरपुर : श्रावणी मेला को लेकर मुजफ्फरपुर शहर में बड़े वाहनों पर रोक : जलाभिषेक को लेकर शिव भक्तों में उत्साह



Reporter/Rupesh Kumar


मुजफ्फरपुर : उतर बिहार का देवघर कहे जाने वाला बाबा गरीबनाथ मंदिर में सावन महीने में लाखो शिव भक्त पहलेजा से जल लेकर बाबा गरीबनाथ पर जलाभिषेक करते है. इसको लेकर अब मुजफ्फरपुर प्रशासन पूरी त्यारी में है, ताकि कांवरियों को किसी भी प्रकार की समस्या न झेलनी पड़ी. इसको लेकर जहा एक तरह सुरसा व्यवस्था और विधि व्यवस्था पर नजर रखी जा रही है, वही दूसरी और शहर में बड़े वाहनों के रूट में बदलाव किया गया है ताकि जाम की समस्या उत्पन्न न हो. वही मुजफ्फरपुर में श्रावणी मेला में विधि व्यवस्था और सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस-प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली है. बताया गया है की तकरीबन आठ सौ मजिस्ट्रेट और दो हजार से अधिक पुलिस जवान और पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति अलग-अलग जगहों पर की गई है. ताकि कांवरियों को कोई परेशानी न झेलनी पड़ी. वही शहरो में शनिवार से लेकर सोमवार तक भारी वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया गया है, उसके लिए अलग से रूट मैप तैयार किया गया है. 


वही त्यारियों को लेकर डीएम प्रणव कुमार और एसएसपी राकेश कुमार ने संयुक्त रूप से प्रतिनियुक्ति पदाधिकारियों के साथ शुक्रवार को द्वारकानाथ हाई स्कूल में बैठक की.


बैठक में जिलाधिकारी और एसएसपी ने बताया कि शनिवार से लेकर सोमवार तक शहर में सभी प्रकार के भारी वाहनों के प्रवेश और परिचालन पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा. इसका सख्ती से अनुपालन कराने के लिए डीएसपी और एसडीओ को जिम्मा सौंपा गया है.


शनिवार से सोमवार तक रूट बदला...


सावन माह शुरू हो चुका है और इस बार सावन माह दो महीने का है, जिसमे तकरीबन आठ सोमवारी है. इसको लेकर शिव भक्तों का उत्साह भी चरम पर है। वहीं मुजफ्फरपुर में श्रावणी मेले को लेकर जिला प्रशासन ने बड़ा फैसला लिया है. शहर में शनिवार से सोमवार के बीच सभी प्रकार के भारी वाहनों पर रोक लगा दी गई है. पटना जाने के लिए अलग रूट मैप तैयार किया गया. इसके लिए वैकल्पिक मार्ग भी दिए गए हैं। साथ ही कई जगहों पर वॉच टावर का निर्माण भी किया जा रहा है। जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं। कंट्रोल रूम से इसकी निगरानी की जाएगी.

  

Related Articles

Post a comment