मुजफ्फरपुर भाजपा कार्यसमिति की हुई बैठक : केंद्र की उपलब्धियों को जनता तक ले जाने का निर्णय


Reporter/Rupesh Kumar 


मुजफ्फरपुर: संपन्न हुए कार्यक्रम की समीक्षा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार के 9 वर्ष पूरे होने पर भाजपा के अगामी 30 मई से चलने वाली देशव्यापी कार्यक्रम जनसंपर्क महाअभियान एवं संगठनात्मक विषयों को लेकर जिला भाजपा की कार्यसमिति बैठक संपन्न हुई.


भाजपा जिलाध्यक्ष रंजन कुमार की अध्यक्षता में स्थानीय गोबरसही स्थित होटल उदय ग्रैंड के सभागार में सोमवार को संपन्न हुए कार्यसमिति बैठक में जिले भर से वरिष्ठ कार्यकर्ता सहित तमाम कार्यसमिति के सदस्यों को आमंत्रित किया गया. प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष पूर्व विधान पार्षद राधामोहन शर्मा, राजेश वर्मा, प्रदेश महामंत्री बेबी कुमारी, जिलाध्यक्ष रंजन कुमार सहित मंचासिन नेतागणों ने पुषांजलि उपरांत दीप प्रज्वलन कर बैठक का विधिवत उद्घाटन किया.


वंदेमातरम सामूहिक गाण से आरंभ हुई बैठक के दौरान अध्यक्षीय संबोधन में भाजपा जिलाध्यक्ष रंजन कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार के 9 साल पूरे होने पर भारतीय जनता पार्टी 30 मई से 30 जून तक महा जनसंपर्क अभियान चलाएगी। मोदी सरकार की 9 साल की उपलब्धियों को पार्टी के कार्यकर्ता महाजनसंपर्क अभियान के द्वारा गांव गांव में घर घर जाकर बताएंगे. उन्होंने कहा कि लोकसभा, विधानसभा एवं बूथस्तरीय विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से  प्रबुद्धजन से लेकर युवाओं तक का हम साथ और समर्थन लेंगे। 


भाजपा जिलाध्यक्ष ने कहा कि

नि:संदेह मोदी सरकार के 9 साल का कार्यकाल बेमिसाल रहा है इस दौरान हम बुनियादी ढांचों की मजबूती के साथ अपनी सांस्कृतिक विरासत को प्राथमिकता के आधार पर प्रतिस्थापित होते हुए भी देख रहे हैं। उन्होंने कहा कि 9 वर्ष के इस शासन काल में प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में विकास के कामों से लोगों को कितना फायदा हुआ इसकी जानकारी एकत्रित कर और इन उपलब्धियों को हम महा अभियान के जरिए जन-जन तक ले जाने का काम करें। कहा कि अगले 1 माह तक चलने वाले महा जनसंपर्क अभियान की सफलता पार्टी के नेता, पदाधिकारी और एक एक कार्यकर्ता के कंधे पर बड़ी जिम्मेवारी है।


बैठक के मुख्य अतिथि प्रदेश उपाध्यक्ष पूर्व विधान पार्षद राधामोहन शर्मा ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता ही नही बल्कि प्रत्येक देशवासियों के लिए यह गर्व का विषय है कि आज हमारे देश का नेतृत्व विश्व के सर्वाधिक लोकप्रिय नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर रहे हैं.


प्रदेश उपाध्यक्ष शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार गांव, गरीब, युवा नौजवान, महिलाओं एवं किसानों के कल्याण हेतु 

समर्पित है। यही कारण है कि देश का गौरव विश्व पटल पर लगातार बढ़ रहा है। कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने अपने 9 वर्षों के शासनकाल में जिस प्रकार विकास के काम किए हैं वह दुनिया में उदाहरण है। भारत फिर से मोदी जी के नेतृत्व में विश्व गुरु बनने की ओर अग्रसर है। उन्होंने कहा कि 2024 में विपक्ष पूरी तरह से साफ हो जाएगा। उन्होंने लोगों का आह्वान करते हुए कहा कि 30 मई से प्रारंभ होने वाले इस अभियान को सफल बनाने में पार्टी का कार्यकर्ता पूरी मुस्तैदी के साथ लग जाएं.


वहीं आगामी 1 महीने तक चलने वाले महा जनसंपर्क अभियान के संदर्भ में विस्तृत जानकारी देते हुए प्रदेश उपाध्यक्ष राजेश वर्मा ने कहा कि एक महीने तक चलने वाले इस महा जनसंपर्क अभियान की शुरूआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी 30 मई को एक बड़ी रैली से करेंगे और यह अभियान 30 जून तक चलाया जाएगा। इस खास मौके पर लोकसभा, विधानसभा मंडल और बूथ पर विशेष कार्यक्रम आयोजित होंगे जिसमें मोदी सरकार की नीतियों और उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाया जाएगा। इसके बाद 1 से 22 जून तक अन्य कार्यक्रम भी प्रस्तावित हैं इनमें हर लोक सभा पर एक प्रेस वार्ता करना भी प्रमुख है. प्रबुद्ध व्यक्तियों का सम्मेलन करना, सोशल मीडिया इंफ्लुअर्स की मीटिंग करना, व्यापारी सम्मेलन करना, विकास तीर्थ कार्यक्रम आयोजित करना शामिल है. इसके साथ ही विधानसभा स्तर पर भी कार्यक्रम होंगे. इनमें विधानसभा क्षेत्र के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं के साथ बैठक और भोजन करना, पार्टी के सभी सातों मोर्चों का संयुक्त सम्मेलन करना, लाभार्थियों का सम्मेलन करना और 21 जून को योगा दिवस पर कार्यक्रम करना शामिल है.

23 जून को श्यामाप्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 10 लाख बूथों पर पार्टी कार्यकर्ताओं साथ वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से संवाद करेंगे

 20 से 30 जून तक घर घर संपर्क अभियान भी चलाया जाएगा.


इस दौरान सांसद अजय निषाद ने प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व वाली सरकार की उपलब्धियों सहित जिले में सांसद निधि से चल रहे योजना एवं कार्यक्रम की पूरी जानकारी देते हुए कहा कि इसमें कोई शक नही कि प्रधानमंत्री जी का बड़ा नाम और उनके बड़े काम से देश की जनता वाकिफ है फिर भी जिस प्रकार से कांग्रेस अपने पुराने अंदाज में देश में मतभेद और भ्रम फैला रही है तो यह हम सबके लिए एक चुनौती है।

ऐसे में यह हम सभी का कर्त्तव्य है कि जन-जन तक अपनी पंहुच बनाएं और केन्द्र सरकार की उपलब्धि को पंहुचाएं.


वहीं प्रदेश महामंत्री पूर्व विधायक बेबी कुमारी ने केन्द्र सरकार की विभिन्न जनकल्याण कारी योजनाओं की जानकारी देते हुए कहा कि इस देश का हर नागरिक किसी न किसी योजना का लाभार्थी है चाहे वह आयुष्मान भारत योजना हो, प्रधानमंत्री अन्न योजना, किसान सम्मान या फिर कोरोना  टीकाकरण का हो सभी की संगठन स्तर पर जानकारी एकत्र कर वैसे लाभार्थियों की सूची तैयार करें और महासंपर्क अभियान के दौरान उनसे संवाद स्थापित करने का काम करें.


बैठक को पूर्व मंत्री रामसूरत राय, सुरेश शर्मा, अजीत कुमार, जिला प्रभारी रमेश श्रीवास्तव, लोकसभा प्रभारी रत्नेश सिंह, हरेन्द्र सिंह, लोकसभा संयोजक ललिता कुशवाहा ने भी संबोधित किया.


*संचालन* जिला महामंत्री धर्मेंद्र साहु एवं धन्यवाद ज्ञापन महामंत्री प्रभु कुशवाहा ने किया.


बैठक में मुख्य रूप से जिला महामंत्री सचिन कुमार 

महापौर निर्मला साहु, पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष रविंद्र प्रसाद सिंह, जिला उपाध्यक्ष मनीष कुमार, रामनरेश मालाकार, उपेंद्र पासवान, चंदा देवी, अंकज कुमार, डाo रागीनी रानी, जिला मंत्री धनंजय झा, सुरभी शिखा, नंदकिशोर पासवान, कनक मणी, गीता कुमारी, नचिकेता पाण्डेय, मोर्चा अध्यक्ष भारत रत्न यादव, विकास गुप्ता, विजय पाण्डेय, विवेक कुमार, अशोक सहनी, शंभु प्रसाद सिंह, बिंदेश्वर सहनी, केदार सहनी,राजकुमार साह, उमेश पाण्डेय, सत्यप्रकाश भारद्वाज, आशीष श्रीवास्तव, पवन दुबे, प्रदुमन राणा, आशीष अग्रवाल, साकेत सुभम, राकेश पटेल, अनिल कुमार गुप्ता सहित जिला एवं मंडल के  प्रतिनिधि शामिल हुए.

  

Related Articles

Post a comment