मुजफ्फरपुर : जातीय कोड को लेकर भ्रम की स्थिति : भूमिहार ब्राह्मण समाजिक फ्रंट का प्रतिनिधि बिहार के मुख्य सचिव से मिलकर सौंपा ज्ञापन


Reporter/Rupesh Kumar 


मुजफ्फरपुर : भूमिहार ब्राह्मण समाजिक फ्रंट ने  जातीय गणना के कोडिंग से भूमिहार समाज में फैले भ्रम को शीघ्र दूर करने की मांग राज्य सरकार से किया है। इस बाबत बुधवार को फ्रंट का प्रतिनिधिमंडल प्रदेश अध्यक्ष सुरेश शर्मा के नेतृत्व में राज्य के मुख्य सचिव अमीर सुभानी से मिला एवं उन्हें एक ज्ञापन सौंपा.


मुख्य सचिव को सौंपे गए ज्ञापन में फ्रंट के द्वारा कहा गया है कि राज्य सरकार द्वारा जातीय गणना के लिए जारी किए गए जातिवार  कोडिंग में भूमिहार- (कोड- 142) के अलावा भुईयार- (कोड-141) दोनबार (कोड-89) किया गया है। जबकि इस राज्य में भूईयार कोई जाति नहीं है, वही दोनोबार जाति नहीं मूल का नाम है। ऐसे में भूमिहार समाज में काफी भ्रम की स्थिति पैदा हो गई है.


बिहार के मुख्य सचिव ने प्रतिनिधिमंडल की बातों को गंभीरता से सुना एवं मौके पर उपस्थित आईएएस अधिकारी मोहम्मद सोहेल को उक्त ज्ञापन को हस्तांतरित करते हुए जांच कर शीघ्र उचित कदम उठाने का निर्देश दिया.


प्रतिनिधिमंडल में फ्रंट के कार्यकारी अध्यक्ष पूर्व मंत्री अजीत कुमार, पूर्व मंत्री वीणा शाही, सुधीर शर्मा, धर्मवीर शुक्ला आदि प्रमुख थे।

  

Related Articles

Post a comment