अवैध शराब के खिलाफ गायघाट पुलिस की छापेमारी में तालाब से निकलने लगा कच्चा सामग्री : कारोबारियों में हरकंप


मुजफ्फरपुर : यूं तो बिहार में पूर्ण शराबबंदी है लेकिन शराब के तस्कर तरह तरह के हथकंडे अपनाकर शराब की तस्करी करने से बाज नहीं आते है, शराब के तस्कर देशी और विदेशी शराब की तस्करी में लगे रहते है. हालाकि उत्पाद विभाग और पुलिस द्वारा लगातार शराब कारोबारियों पर नकेल कसने को लेकर धर पकड़ अभियान जारी है. इसी करी में गायघाट पुलिस ने क्षेत्र के आधा दर्जन से ज्यादा स्थानों पर अवैध शराब के खिलाफ छापेमारी अभियान चलाया, पुलिस के इस कारवाई से कही न कही तस्करों में हरकंप मचा हुआ है.


दरअसल बताया गया की गायघाट थानाध्यक्ष मोनू कुमार, एएलटीएफ प्रभारी श्रीकांत कुमार सहित अन्य पुलिस पदाधिकारी दलबल के साथ क्षेत्र में निकलकर तकरीबन आठ अलग अलग स्थानों पर छापेमारी की, इस दौरान पुलिस ने तालाब से देसी चुलाई बनाने वाली कच्ची सामग्री बरामद किया, जिसे मौके पर ही विनिष्ट कर दिया गया.


पानी के अंदर से ऐसे निकलने लगी देसी शराब बनाने वाला कच्चा सामग्री


दरअसल सूचना के आधार पर तालाब में नाव के सहारे गायघाट पुलिस ने अवैध शराब को लेकर खोजबीन शुरू की, तालाब का अधिकांश भाग कुम्ही से घिरा था और उसके नीचे पानी, लेकिन अवैध शराब का खेल करने वालों ने उसे भी अड्डा बना रखा था और जब पुलिस नाव के सहारे खोजबीन शुरू की तो सभी हका- बका रह गए क्योंकि पानी के अंदर से प्लास्टिक की डब्बे निकलने लगे, जिसमे देसी चुलाई बनाने की कच्ची सामग्री रखी थी, पुलिस ने तालाब से सभी कच्चे सामग्री को बाहर निकाला और फिर उसे पानी में ही विनिष्ट कर दिया गया.


पुलिस की कारवाई से तस्करो में हरकंप


गायघाट पुलिस की इस कारवाई से शराब तस्करों में हड़कंप मचा हुआ है, क्योंकि पुलिस द्वारा एक ही दिन में क्षेत्र के अलग अलग आठ जगहों पर छापेमारी की गई, साथ ही कई ताड़ी के दुकान में भी छापेमारी की गई. इस अभियान के तहत जब्त किए गए चुलाई के कच्चा सामग्री को विनिष्ट किया गया. वही क्षेत्र के अलग अलग जगहों पर अवैध शराब के खिलाफ की गई छापेमारी में सैंकड़ो लीटर देसी चुलाई शराब बनाने वाली कच्ची सामग्री को विनिष्ट किया गया.


गायघाट थानाध्यक्ष मोनू कुमार ने कहा की अवैध शराब के खिलाफ छापेमारी अभियान जारी रहेगा.



मुजफ्फरपुर से ब्यूरो रिपोर्ट रुपेश कुमार

  

Related Articles

Post a comment