समस्तीपुर : नगर परिषद ताजपुर में सफाई अपनाओ, बीमारी भगाओ अभियान का आयोजन

अश्वनी कुमार, समस्तीपुर 


समस्तीपुर - नगर परिषद ताजपुर के कार्यपालक पदाधिकारी सचिन कुमार के नेतृत्व में "सफाई अपनाओ, बीमारी भगाओ" अभियान के अंतर्गत पिछले 2 महीने में विभिन्न कार्यशालाओं और गतिविधियों का आयोजन किया गया। जिसका समापन समारोह शुक्रवार को एल. के. डी. वी. कॉलेज के सभागार में किया गया । समापन समारोह की अध्यक्षता नगर परिषद के सभापति अनिता कुमारी ने किया । इस अभियान के अंतर्गत स्वच्छता विषय पर ताजपुर के विभिन्न विद्यालयों में निबंध लेखन, चित्रकारी, क्विज़ जैसे विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया । विभिन्न स्थानों पर कात्यानी सेवा संस्थान के सहयोग से बैनर पोस्टर, नुक्कड़ नाटक, खूबसूरत दीवार चित्रकारी आदि से लोगों को जागरूक किया गया । जगह जगह पर लोगों से स्वच्छता की शपथ भी दिलवाया गया। सफाई कर्मियों के बीच "सफ़ाई अपनाओ, बीमारी भगाओ" टी शर्ट वितरण करा कर स्वच्छता का अलख जगाया गया।

शुक्रवार को आयोजित समापन समारोह में विभिन्न प्रतियोगिताओं में जीते हुए विद्यार्थियों के बीच पुरस्कार वितरण किया गया । साथ ही लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के लिए नाटक का भी आयोजन किया गया।

इस मौके पर उप सभापति प्रतिनिधि अनिकेत अंशु ने लोगों को स्वच्छताग्राही बनने के लिए आह्वान किया । कार्यपालक पदाधिकारी सचिन कुमार ने "स्वच्छता ही स्वभाव, स्वच्छता ही संस्कार" अपनाने के लिए अपील किया।

  

Related Articles

Post a comment