दिल्ली से साइकिल पर सवार होकर जत्था पहुंचा तख्त पटना साहिब


पटना 23 फरवरी

दिल्ली से सरदार कुलविंदर सिंह की सरपरस्ती में साइकिल पर सवार होकर 25 लोगों का जत्था आज तख्त पटना साहिब पहुंचा। तख्त पटना साहिब कमेटी के महासचिव इंद्रजीत सिंह, वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं धर्म प्रचार चेयरमैन लखविंद्र सिंह लक्खा सहित अन्य सदस्यों ने उनका शानदार स्वगत किया। तख्त साहिब के कार्यकारी जत्थेदार ज्ञानी बलदेव सिंह ने साइकिल सवार जत्थे को सिरोपा भेंट किया। 

तख्त पटना साहिब कमेटी के मीडिया प्रभारी सुदीप सिंह ने बताया की दिल्ली के गुरुद्वारा मोती बाग साहिब से 18 फरवरी को जाता तख्त पटना साहिब के लिए रवाना हुआ था और आज देर शाम तख्त साहिब पहुंच गया। तख्त साहिब दर्शन करने के पश्चात वह गुरुद्वारा बाल लीला के लिए रवाना हुए। उनके ठहराने का प्रबंध बाल लीला गुरुद्वारा साहिब में बाबा गुरविंदर सिंह जी भूरी वालो के द्वारा किया गया। 

जत्थे को यात्रा पर भेजने में राजा बलदीप सिंह, मंजीत सिंह खन्ना, हरमनजीत सिंह, हरनेक सिंह आदि ने सहयोग देकर रवाना किया। रास्ते में उन्हे कई तरह की कठिनाइयां भी आई। मेरठ के नजदीक उनके एक यात्री चोटिल भी हुए पर जत्थे के बाकी सदयों ने हिम्मत नही हारी और आज 5 दिन का सफर कर साइकिल से तख्त पटना साहिब पहुंच गए। जत्थे के मुखी ने रास्ते में सहयोग करने के लिए सभी संगत और खास तौर पर तख्त पटना साहिब कमेटी के प्रधान जगजोत सिंह सोही, महासचिव इंद्रजीत सिंह, सचिव हरबंस सिंह, वरिष्ठ उपाध्यक्ष लखविंद्र सिंह, उपाध्यक्ष गुरविंदर सिंह, मीडिया प्रभारी सुदीप सिंह, बिहार गुरुद्वारा कमेटी के सूरज सिंह नलवा का आभार प्रकट किया।

  

Related Articles

Post a comment