नई ऊर्जा के साथ सकारात्मक तरीके से काम करते हुए विकास की रफ्तार को बढ़ाना होगा : जिलाधिकारी


Reporter/Rupesh Kumar 


मुजफ्फरपुर : बीपीएससी के 64 प्रशिक्षु अधिकारियों की टीम  विलेज इमर्शन के दौरान  गुरुवार को  जिला अधिकारी सुब्रत कुमार सेन  और डीडीसी आशुतोष द्विवेदी से मिले और उन्होंने गांव में सरकार की विभिन्न योजनाओं के साथ किस तरह से जीविका की दीदियाँ और अन्य ग्रामीण समन्वय स्थापित कर सरकारी योजनाओं का लाभ ले रहे हैं इसकी जानकारी साझा की। समाहरणालय के सभा कक्ष में जिला अधिकारी ने सबों को संबोधित करते हुए कहा कि बहुत अच्छी बात है कि सकारात्मक ऊर्जा के साथ सभी नौजवान अधिकारी हमारी टीम में शामिल हो रहे हैं। गांव के विकास में और सरकार के संकल्प को पूरा करने में अब काफी सहयोग मिलेगा। जीविका के कार्यों की भी उन्होंने तारीफ की और सभी प्रतिभागियों को बताया कि किस तरह से सरकार की योजनाओं को जीविका सदस्यों के माध्यम से हर जगह लागू किया जा रहा है। दीदी की नर्सरी, दीदी की रसोई, बैग क्लस्टर, समूह, ग्राम संगठन और संकुल स्तरीय संघो पर होने वाले कामों का भी उन्होंने बखूबी जिक्र किया। इससे पहले जिलाधिकारी का स्वागत करते हुए डीपीएम  अनीशा ने भी सभी प्रतिभागियों से उनके गांव में रहने के अनुभव को जाना और आगे की इमर्शन से जुड़ी गतिविधियों की जानकारी दी.


तिरहुत प्रमंडल के आयुक्त गोपाल मीणा ने सभी प्रतिभागियों के साथ बातचीत की और उन्हें उज्जवल भविष्य की शुभकामना दीं. मुजफ्फरपुर आए सभी प्रतिभागियों ने विशेष तौर से आयुक्त मीणा से मुलाकात की इच्छा व्यक्त की थी. जिसे सहर्ष आयुक्त ने स्वीकार किया और उनसे मिलने चले आए। विदित हो कि प्रशिक्षण सत्र के दौरान बिपार्ड गया में  तिरहुत प्रमंडल के आयुक्त गोपाल मीणा ने सभी की कक्षाएं कुछ दिन ली है.


वही आईसीडीएस की डीपीओ चांदनी सिंह ने भी सभी प्रतिभागियों से सरकारी कार्य के अलावा व्यक्तिगत जिंदगी में किस तरह से एक अधिकारी का प्रदर्शन होना चाहिए ,समाज के प्रति उसकी क्या सोच होनी चाहिए उस पर भी प्रकाश डाला। इस दौरान जीविका के संचार प्रबंधक राजीव रंजन, आनंद शंकर ,रितेश कुमार शोभा शाह, विकास कुमार, नूरी जमाल मौजूद रहे।

  

Related Articles

Post a comment