मांग के अनुरुप सीएनजी की हो ससमय आपूर्ति ताकि वाहनों की नहीं लगे लंबी कतार: परिवहन सचिव संजय अग्रवाल



- मांग के अनुरुप सीएनजी की आपूर्ति करने के लिए परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल

ने गेल को दिया निर्देश।


- वाहनों में सीएनजी भराने के लिए लोगों को लंबी लाइन में इंतजार नहीं करना पड़े इसके लिए सीएनजी आपूर्ति करने वाली कंपनियों के साथ होगी समीक्षा बैठक। 


- पर्याप्त संख्या में सीएनजी स्टेशन खोलने एवं सीएनजी पाइप लाइन में विस्तार को लेकर भी की जायेगी समीक्षा।


- परिवहन विभाग द्वारा टीम बना कर राजधानी के प्रमुख सीएनजी स्टेशनों की वस्तुस्थिति का लिया गया जायजा



मांग के अनुरुप सीएनजी स्टेशनों पर सीएनजी की ससमय आपूर्ति हो इसके लिए परिवहन सचिव श्री संजय कुमार अग्रवाल ने गेल को निर्देश दिया है। उन्होंने कहा है कि वाहनों में सीएनजी भराने के लिए लोगों को लंबी लाइन में लग कर इंतजार नहीं करना पड़े इसके लिए यथाशीघ्र कार्रवाई करें। समस्या के कारणों की पहचान कर अविलंब समाधान करने की दिशा में कार्रवाई करें। 


परिवहन सचिव के निर्देश पर बुधवार को परिवहन विभाग की टीम द्वारा राजधानी के प्रमुख सीएनजी स्टेशनों की वस्तुस्थिति का जायजा लिया गया। सीएनजी स्टेशनों के प्रबंधक/ऑनर द्वारा अवगत कराया गया कि मांग के अनुरुप स्टेशनों तक ससमय सीएनजी की आपूर्ति नहीं की जाती है। इस वजह से  सीएनजी भराने के लिए ऑटो चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ता है।  


सीएनजी स्टेशनों पर वाहनों की लंबी कतार न लगे और ससमय सीएनजी आपूर्ति की उपलब्धता सुनिष्चित की जा सके इसके लिए परिवहन सचिव द्वारा गेल एवं अन्य सीएनजी आपूर्ति करने वाली कंपनियों के साथ समीक्षा बैठक की जायेगी। समीक्षा बैठक में सीएनजी स्टेशनों पर ससमय एवं मांग के अनुरुप सीएनजी की आपूर्ति नहीं करने, पर्याप्त संख्या में सीएनजी स्टेशन खोलने एवं सीएनजी पाइप लाइन में विस्तार पर चर्चा की जायेगी।।

  

Related Articles

Post a comment