जमीनी विवाद में दो पक्षों के बीच हिंसक झड़प गड़ासा से हमला तीन महिला समेत छह घायल दो की हालत गंभीर ।

औरंगाबाद: ओबरा प्रखंड के बेल गांव में जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच हिंसक झड़प हो गयी जिसमे एक ही परिवार के तीन महिला समेत कुल छ लोग घायल हो गए। जिसमे दो की हालत गंभीर बताई जा रही है। घटना के बाद ग्रामीणों की मदद से सभी घायलों को सदर अस्पताल लाया गया चिकित्सकों के द्वारा प्राथमिक उपचार के बाद दो की हालत को गंभीर देखते हुए बेहतर इलाज के लिए बाहर रेफर कर दिया गया है घायलों में 47 वर्षीय कलक्टर ठाकुर, 45 वर्षीय पत्नी मेनका देवी, 12 वर्षीय पुत्र धर्मेंद्र ठाकुर, 21 वर्षीय उपेंद्र ठाकुर एवं 14 वर्षीय पुत्री कुंती कुमारी रूबी कुमारी शामिल है।

सदर अस्पताल औरंगाबाद में इलाज करा रहे घायल कलक्टर ठाकुर ने बताया कि गांव में मालिक गैरमंजुरुआ जमीन में वर्षों से रह रहे हैं लेकिन गावों के ही कुछ लोगों के द्वारा जबरन हटाने का प्रयास किया जा रहा था जिसके बाद मामला तुल पकड़ लिया और दोनो पक्षों के बीच खूनी संघर्ष देखने को मिला 

घायलों ने उसी गांव के जितेंद्र प्रजापति, संटू प्रजापति, सोनू प्रजापति, विरेंद्र प्रजापति, मंटू प्रजापति, राहुल प्रजापति, मलु कुर्मी, जितेंद्र शर्मा, गोविंद शर्मा, मोती देवी, सरस्वती देवी, शोभा कुमारी, बिंदू देवी समेत पूरे परिवार पर लाठी डंडे, लोहे के सरिया एवं सावल से जानलेवा हमला करने का आरोप लगाया है। हिंसक मारपीट में कलक्टर ठाकुर के आंख में गंभीर चोट लगने के कारण आंख से दिखाई नही दे रहा है। उपेंद्र और धर्मेंद्र समेत पूरे परिवार के सिर में गंभीर चोट लगने के कारण हालत गंभीर बनी हुई है।

घटना के बाद ग्रामीणों के द्वारा सभी घायलों को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ओबरा में भर्ती कराया गया जहां चिकित्सकों के प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर हालत देखते हुए सभी को बेहतर इलाज के लिए औरंगाबाद सदर अस्पताल में भेज दिया गया। जहां चिकित्सकों के द्वारा प्राथमिक उपचार किया जा रहा है। हालांकि इस घटना के संबंध में दूसरे पक्ष वालों ने बताया कि वह जमीन मेरी है जिसपर हम लोगों ने घर बनाया है। लेकिन इन लोगों के द्वारा जबरदस्ती रोका जा रहा था उसी में अचानक मारपीट की घटना घटी।

इस घटना के संबंध में ओबरा थानाध्यक्ष पंकज कुमार सैनी ने बताया कि बेल गांव में मारपीट की घटना की जानकारी मिली है। लेकिन दोनों तरफ से अभी तक किसी प्रकार का कोई आवेदन नहीं दिया गया है। अगर आवेदन मिलती है तो निश्चित कार्रवाई की जाएगी।

  

Related Articles

Post a comment