बेगूसराय बरौनी रिफाइनरी में मतदाता जागरूकता अभियान के लिए नुक्कड़ नाटक के साथ मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन


नेहा कुमारी सिटी रिपोर्टर


बेगुसराय बरौनी रिफाइनरी  के तत्वावधान में लोकसभा आम निर्वाचन चुनाव के लिए मतदाताओं को 13 मई को होने वाले मतदान के लिए घर से निकलकर बूथ जाकर मतदान करेंगे इसके लिए मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के अंतर्गत बरौनी रिफाइनरी टाउनशिप एवं शॉपिंग कांप्लेक्स में नुक्कड़ नाटक के माध्यम से मतदान के महत्व को बताया। बरौनी रिफाइनरी के अप्रेंटिस ने नाटक प्रस्तुत किया । इस आयोजन में बरौनी रिफाइनरी के अप्रेंटिसगण, रिफाइनरी टाउनशिप एलपीजी के कर्मचारीगण, रिफाइनरी टाउनशिप बीआरसी स्टोर्स के कर्मचारीगण एवं दुकानदारों ने शामिल होकर मतदाता जागरूकता रैली के दौरान लोगों को प्रेरित किया किया और स्वयं मतदान करेंगे बल्कि उस दिन अपने आस पास के लोगों को भी स्वच्छ, निर्भीक एवं भयमुक्त वातावरण में मतदान करने के लिए प्रेरित करेंगे जिससे कि हम सभी अपने मतदान के अधिकार का प्रयोग कर सकें। वहाँ मौजूद लोगों को यह संदेश दिया गया  कि 13 मई को पहले मतदान करना है, फिर जलपान करना है। वोट करना जरूरी है, क्योंकि हमारे वोट से स्वस्थ लोकतंत्र का निर्माण होता है। देश तरक्की तभी करेगा, हर वोटर जब वोट करेगा। बनाओ देश के भाग्य विधाता,अब जागो प्यारे मतदाता।

 चाहे नर हो या हो नारी, मतदान है सबकी जिम्मेदारी। सारे काम छोड़ दो, सबसे पहले वोट दो। जन-जन की पुकार है, वोट देना अधिकार है।

एक वोट से जीत हार, वोट ना हो कोई बेकार आदि नारों से बरौनी रिफानरी टाउनशिप में रैली निकाल कर लोगों को मतदान करने के प्रति प्रेरित किया गया।

  

Related Articles

Post a comment