BPSC के अध्यापक परीक्षा में शामिल होने भारी संख्या में पहुंचे परीक्षार्थी : दो पालियों में इतने केंद्रों पर होगी परीक्षा


Reporter/Rupesh Kumar 


मुजफ्फरपुर : माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक विद्यालय अध्यापक प्रतियोगिता परीक्षा 24 से 26 अगस्त तक होनी है, इसको को लेकर अनुमंडल के 38 परीक्षा केन्द्रों पर आज यानी 24अगस्त को प्रथम पाली में 16 एवं द्वितीय पाली में 11, जबकि कल यानी 25 अगस्त को प्रथम पाली में 38 एवं द्वितीय पाली में 21. वही 26अगस्त को प्रथम पाली में 38 एवं द्वितीय पाली में 24 परीक्षा केन्द्रों पर आयोजित की जायेगी। अवांछित तत्वों पर नजर रखने एवं सामान्य शान्ति बनाए रखने हेतु निम्नांकित केन्द्रों पर दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के तहत अनुमंडल पदाधिकारी, पूर्वी ने निषेधाज्ञा लागू किया है.


1. कोई भी व्यक्ति परीक्षा केन्द्र के आस-पास माईक्रोफोन, ध्वनि विस्तारक यंत्र या ध्वनि परिवर्धित करने वाले यंत्रों का प्रयोग नहीं करेंगे। 

2. उपर्युक्त परीक्षा केन्द्रों के 200 सौ गज के भीतर पाॅच या पाॅच से अधिक व्यक्ति एक जगह एकत्रित नहीं होगें। 

3. निम्नांकित व्यक्तियों को छोड़कर कोई भी व्यक्ति उपर्युक्त परीक्षा केन्द्र के आस-पास किसी भी प्रकार का घातक हथियार या आग्नेयास्त्र, भाला तथा किसी भी साईज का लाठी आदि लेकर नहीं चलेंगे। (क) लाचार एवं अपाहिज व्यक्ति छड़ी लेकर चलना। (ख) सिख समुदाय एवं नेपाली मूल के लोगों के द्वारा क्रमशः कृपाण एवं खंखुरी। 

4. कोई भी व्यक्ति उपर्युक्त परीक्षा केन्द्र के 200 सौ गज के भीतर कार्यरत पुलिस कर्मियों, दण्डाधिकारियों एवं परीक्षा कार्य में संलग्न व्यक्तियों को छोड़कर बिना किसी पूर्ण औचित्य या अनुमति के ताक-झांक नहीं करेंगे। 

5. फोटो स्टेट की दुकान पर नकल हेतु मशीन का इस्तेमाल नहीं करेंगे। 

6. परीक्षा केन्द्र पर चीट-पूर्जा नहीं ले जायेंगे। 

7. कोई भी परीक्षा केन्द्र पर नकल करने या कराने का प्रयास नहीं करेंगे।

  

Related Articles

Post a comment