पीएम मोदी और जे.पी नड्डा के आव्हान पर पार्टी के सभी कार्यकर्ता स्वच्छता को लेकर निरंतर श्रमदान और बेहतर कार्य करने में लगे हुए है : रंजन कुमार



Reporter/Rupesh Kumar 


मुजफ्फरपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर स्वच्छता का देशव्यापी कार्यक्रम स्वच्छता पखवाड़ा के तहत जन जन में स्वच्छता का अलख जगाने के उद्देश्य से राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जयंती की पूर्व दिवस पर रविवार को जिला भाजपा ने जिला मुख्यालय सहित अपने संगठनात्मक मंडलों में स्वच्छता अभियान चलाया।

जिसके तहत जिला भाजपा ने सार्वजनिक स्थल, धार्मिक स्थल एवं महापुरुषों के स्मारक स्थल की साफ-सफाई कर स्वच्छता का संदेश दिया।


*इस क्रम में भाजपा जिलाध्यक्ष रंजन कुमार के नेतृत्व में* पार्टी नेता व कार्यकर्ताओं ने स्थानीय जीरो माईल स्थित अमर शहीद भगत सिंह, बैरिया स्थित बैकुंठ शुक्ल एवं कंपनी बाग स्थित अमर शहीद खुदीराम बोस स्मारक व प्रफुल्ल चाकी की स्मारक स्थल एवं प्रतिमा की साफ-सफाई कर माल्यार्पण किया।


*मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष रंजन कुमार ने* कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी नड्डा के आव्हान पर पार्टी के सभी कार्यकर्ता स्वच्छता को लेकर निरंतर श्रमदान और बेहतर कार्य करने में लगे हुए हैं। देश को स्वच्छ बनाने के लिए लगातार नए-नए प्रयास किए जाते हैं। मुझे ये कहने में गर्व हो रहा है कि गांधी जी के सपने को जमीन पर उतारने का काम हर प्रकार से पीएम मोदी द्वारा किया जा रहा है। कहा कि प्रधानमंत्री के संकल्प को देश की 140 करोड़ जनता ने और भारतीय जनता पार्टी के एक एक कार्यकर्ता ने अपने जीवन का मिशन बनाकर अपने व्यवहार में उतार लिया है। 

इतना ही नहीं उनके ही नेतृत्व में स्वच्छता अभियान को लाकर भारत को स्वच्छ बनाने का काम किया जा रहा है। इसी वजह से अब कई पैरामीटर पर हेल्थ इंडेक्स की रिपोर्ट बेहद बेहतर बनती जा रही है। बीमारियों से बचने का काम भी स्वच्छता अभियान द्वारा पूरा किया जा रहा है।

उन्होंने पीएम मोदी का आभार प्रकट करते हुए कहा कि आज भारत को स्वच्छ भारत के नाम से जाना जाता है। गाँव से लेकर छोटी बस्तियों और बड़े शहरों में ये अभियान चलाया जा रहा है। लोगों की परेशानियों को खत्म करने के लिए पीएम मोदी द्वारा करोड़ों शौचालय बनाए गए और उन्हें कई सुविधा उपलब्ध करवाई गई।


*स्वच्छता अभियान के क्रम में जिला मुख्यालय पर अन्य कार्यक्रम में भाजपा महिला मोर्चा अध्यक्ष राशी खत्री के नेतृत्व में* गौशाला रोड स्थित बाबा शक्तिनाथ मंदिर प्रांगण की साफ-सफाई की गई *वहीं भाजयुमो अध्यक्ष भारत रत्न यादव के नेतृत्व में* युवा कार्यकर्ताओं ने मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन परिसर में स्वच्छता अभियान चलाया।


*इस दौरान स्वच्छता अभियान में मुख्य रूप से*

जिला उपाध्यक्ष मनीष कुमार, जिला महामंत्री धर्मेन्द्र साहू, जिला मंत्री धनंजय झा, मोर्चा अध्यक्ष विजय पाण्डेय, भारत रत्न यादव, राशी खत्री, मोर्चा प्रभारी रविरंजन शुक्ला,आलोक राजा, मंडल अध्यक्ष मनीष कुमार सिंह सहित मनोज नेता, लखन लाल रमण, सोनी सिंह, मीना कुमुद, आरती सिन्हा, अंजू वर्मा, अनिला देवी, पल्लवी दत्ता, ममता कुमारी, सुन्दरी देवी,सपना महथा,रामकली देवी,पिंकी देवी, पुटू ठाकुर संजीव झा,अखिलेश शर्मा, मुकुल भूमिहार, शांतनु शेखर, राजा सिंह, वरुण झा,अश्लोक कुमार आदि सहभागी रहे.

  

Related Articles

Post a comment