समस्तीपुर : बिथान मे कांग्रेस ने मनाया अपना स्थापना दिवस ।


अश्वनी कुमार, समस्तीपुर 


समस्तीपुर(बिथान):-प्रखंड कांग्रेस कमेटी की ओर से गुरुवार को प्रखंड अध्यक्ष असद इमाम हाशमी की अध्यक्षता में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का स्थापना दिवस उत्सव का कार्यक्रम बाजार स्थित उषा कंपलेक्स में हुआ। कार्यक्रम का शुभारंभ कांग्रेस पार्टी के ध्वजारोहण के साथ किया गया। इस अवसर पर महापुरुषों की याद में श्रद्धांजलि सभा,वरिष्ठ कांग्रेसियों को सम्मानित एवं विचार गोष्ठी का कार्यक्रम हुआ।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिला कांग्रेस कमेटी के नेता शत्रुघ्न प्रसाद ने कहा कि हिंदुस्तान की सबसे बड़ी पार्टी कांग्रेस ने स्वतंत्रता आंदोलन एवं देश की सर्वांगीण विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। भारतीय इतिहास में देश को आजादी दिलाने से लेकर बैंकों का राष्ट्रीयकरण,पंचायती राज समेत अनगिनत महत्वपूर्ण योगदान देकर देश को सशक्त व मजबूत बनाने का काम किया।

देश में केंद्र की मोदी सरकार ने महंगाई में बेहताशा वृद्धि कर कमर तोड़ने का काम किया है। राहुल गांधी के नेतृत्व में कन्याकुमारी से कश्मीर तक आयोजित भारत जोड़ो यात्रा के माध्यम से देश में प्रेम,भाईचारा, सद्भावना का संदेश देने के साथ यह यात्रा देश की एक नई दिशा और दशा तय करेगी। अध्यक्ष असद इमाम ने कहा कि स्वतंत्रता आंदोलन के साथ-साथ देश की सर्वांगीण विकास में कांग्रेस पार्टी की उल्लेखनीय योगदान रहा है। केंद्र की गलत नीतियों एवं महंगाई-बेरोजगारी से लोग त्रस्त हैं। राहुल गांधी के नेतृत्व में आने वाले चुनाव में कांग्रेस पार्टी ऐतिहासिक जीत दर्ज करेगी। मौके पर जिला महासचिव शत्रुघ्न प्रसाद,रिजवान अनवर,मो0हसन, बबलू मुखिया,मो0नौशाद, जमशेद आलम आदि कार्यकर्ता मौजूद थे ।

  

Related Articles

Post a comment