पुलिस जाजती के खिलाफ पूर्व मंत्री के नेतृत्व में DM से मिला जनप्रतिनिधियों का प्रतिनिधिमंडल, सौपा ज्ञापन


Reporter/Rupesh Kumar 


मुजफ्फरपुर : जिला सरपंच संघ के अध्यक्ष मनोज कुमार सिंह पर पुलिस द्वारा सी सी ए का प्रस्ताव दिए जाने एवं मोतीपुर मुरारपुर गांव में सरकारी सड़क को बंद की जाने से आंदोलित निहत्थे ग्रामीणों पर पुलिस द्वारा की गई  बर्बरता  पूर्ण कार्रवाई के खिलाफ जनप्रतिनिधियों का एक प्रतिनिधिमंडल शनिवार को भाजपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री अजीत कुमार के नेतृत्व में जिलाधिकारी से मिला । इस मौके पर उन्हें एक ज्ञापन भी सौंपा.


प्रतिनिधिमंडल ने जिलाधिकारी से बताया की सरपंच संघ के अध्यक्ष  मनोज कुमार सिंह स्थानीय पुलिस की मनमानी के खिलाफ लगातार लड़ाई लड़ते रहे हैं। इस वजह से  स्थानीय पुलिस के द्वारा पूर्व में श्री सिंह के खिलाफ कई झूठे मुकदमे भी दर्ज किया गया था ।  फिलहाल  शिवाई पट्टी थाना पुलिस ने  बदले की भावना से उन पर सीसीए लगाने का प्रस्ताव भेजा  है। प्रतिनिधि मंडल ने जिला अधिकारी से कहा कि निर्दोष जनप्रतिनिधि पर इस तरह की कार्रवाई करना बेहद दुखद एवं दुर्भाग्यपूर्ण है, इसकी जांच होनी चाहिए एवं जनप्रतिनिधियों को न्याय मिलना चाहिए। प्रतिनिधिमंडल ने जिलाधिकारी के समक्ष मुरारपुर गांव में बियाड़ा द्वारा लालगंज महबल सरकारी सड़क को क्षतिग्रस्त करने तथा  इसके खिलाफ आंदोलित ग्रामीण पर पुलिस द्वारा  बर्बरता पूर्ण कार्रवाई किए जाने का मामला उठाते हुए प्रशासन द्वारा बंद किए गए सड़क को चालू करने, निहत्थे ग्रामीण पर पुलिस की बर्बरता पूर्ण कार्रवाई की जांच करने तथा ग्रामीण पर प्रशासन द्वारा की गई मुकदमा वापस लेने का मांग रखा गया.


जिलाधिकारी द्वारा प्रतिनिधिमंडल की सभी मांगों को गंभीरता पूर्वक सुनने के उपरांत सीसीए संबंधी प्रस्ताव पर पुनः वरीय पुलिस अधीक्षक का मंतव्य मांगने तथा टीम गठित कर मुरारपुर की घटना का जांच करने का श्वसन प्रतिनिधिमंडल को दिया गया.


प्रतिनिधि मंडल में शामिल  शामिल लोगों में धर्मनाथ शाह, नंदन कुमार झा , दीनानाथ प्रसाद, राम दिनेश प्रसाद ,अजय कुमार, राजकुमार राय आदि प्रमुख थे.

  

Related Articles

Post a comment