सुशासन की सरकार में पत्रकार की निर्मम हत्या - पत्रकार की हत्या से दहला मुजफ्फरपुर


Reporter/Rupesh Kumar



मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर में अज्ञात अपराधीयो ने एक पत्रकार को गला रेतकर हत्या कर दिया. घटना के बाद पत्रकारों में पुलिस/प्रशासन के खिलाफ आक्रोश देखने को मिल रहा है. दरअसल घटना मंगलवार की रात ही है जहा मनियारी थाना क्षेत्र के माड़ीपुर के समीप घटना को अंजाम दिया गया. बताया गया की अज्ञात अपराधियों ने चाकू से हमला किया जिसके बाद गला रेतकर हत्या कर दिया और मौके से फरार हो गया. स्थानीय लोगो ने घायल को देखा तो पुलिस को सूचना दिया, जिसके बाद मनियारी थाना की पुलिस मौके पर पहुंची. जिसके बाद घायल को आनन फानन इलाज के एसकेएमसीएच भर्ती करवाया. जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया. घटना की जानकारी के बाद परिजन में चीत्कार मचा हुआ है. घटना को लेकर शहर के तमाम पत्रकार एसकेएमसीएच पहुंचे. घटना को लेकर सभी में काफी आक्रोश है.


मनियारी पुलिस की गस्ती टीम को सूचना मिला की एक व्यक्ति को चाकू मार मार दिया है. जब पुलिस मौके पर पहुंची तो सांसे चल रही थी, पुलिस द्वारा शिव शंकर झा एकेएमसीएच अस्पताल लाया गया. जहा मौजूद डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया. हालाकि घटना का कारण अभी तक कुछ स्पष्ट नहीं हो पाया है.


यूं तो कहने को बिहार में सुशासन की सरकार है लेकिन सुशासन की सरकार में आम जन कितने सुरक्षित हो सकते है इसका व्याख्या नहीं किया जा सकता है, क्योंकि अब तो पत्रकार ही सुरक्षित नहीं है, वही अगर मुजफ्फरपुर की बात करें तो मुजफ्फरपुर में अपराधी इतने बेखौफ हो चुके है की कभी भी कही भी किसी घटना को अंजाम देने से पीछे नहीं हटते. ऐसा लग रहा है की अपराधियों में पुलिस का कोई खौफ है ही नही. कुछ दिन पूर्व मोतीपुर में एक पत्रकार के साथ लूट का प्रयास किया गया, वही अब एक पत्रकार की निर्मम हत्या! अगर जिस जिले में पत्रकार सुरक्षित न हो उस जिले में पुलिसिंग व्यवस्था कैसी होगी इसका अंदाजा लगाया जा सकता है. घटना के बाद पत्रकारों में आक्रोश, पीड़ित परिवार को मुआवजा और घटना में शामिल अपराधियों के विरुद्ध कठोर से कठोर कारवाई की मांग के साथ ही पत्रकार सुरक्षा को लेकर भी आवाज उठने लगी.

  

Related Articles

Post a comment