एनटीपीसी के सीईओ से मिले पूर्व मंत्री अजीत कुमार : जन समस्याओं का शीघ्र निदान का किया मांग

मुजफ्फरपुर ब्यूरो प्रमुख/रुपेश कुमार


 मुजफ्फरपुर : स्थानीय कांटी थर्मल पावर मे कार्यरत मजदूर का समस्या एवं स्थानीय कई मामले को लेकर बुधवार को भाजपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री अजीत कुमार एनटीपीसी के मुख्य कार्यकारी पदाधिकारी ए के मनोहर से मिले। इस दौरान श्री कुमार ने सीईओ से मजदूरों के कई ज्वलंत समस्याओं का चर्चा करते हुए त्वरित निदान की मांग की । इस मौके पर उन्होंने नरसंडा चौक एनएच 28 से पकड़ी तक जाने वाली सड़क  एवं मधुबन मानसरोवर पोखर का जीर्णोद्धार  शीघ्र करने का भी आग्रह किया । सीईओ ने श्री कुमार से पाइप लाइन के लिए लंबित जमीन अधिग्रहण के मामले स्थानीय किसानों से सहयोग  दिलाने का भी आग्रह किया। सीईओ के इस आग्रह पर श्री कुमार ने कहा की सर्वप्रथम एनटीपीसी एवं जिला प्रशासन किसानों के साथ बैठक कर उनके समस्या को सुनकर  निदान करें , तत्पश्चात किसान पाइपलाइन के लिए एनटीपीसी को जमीन मुहैया कराएंगे.


श्री कुमार के उक्त सुझाव पर मुख्य कार्यकारी अधिकारी के द्वारा किसानों के साथ बैठक करने , नरसंडा एन  एच 28 से पकड़ी सड़क व मधुबन पोखर का  शीघ्र जीर्णोद्धार करने का आश्वासन दिया.


विदित हो  कि पिछले 12 वर्षों से थर्मल पावर का पाइपलाइन लगाने के लिए जमीन अधिग्रहण का मामला किसानों को जमीन का आवासीय दर पर मुआवजा नहीं मिलने के कारण  लंबित पड़ा है। जबकि माननीय उच्च न्यायालय ने किसानों के द्वारा इस मामले को लेकर दायर किए गए याचिका का निष्पादित करते हुए किसानों के पक्ष में कई आदेश पारित कर जिला प्रशासन से त्वरित कार्रवाई करने का निर्देश पूर्व में दिया गया है। जिला प्रशासन द्वारा उक्त आदेश पर कार्रवाई नहीं किए जाने से  जमीन अधिग्रहण का मामला लटका हुआ है.इस मौके पर श्री कुमार के अलावा एनटीपीसी के अपर महाप्रबंधक महेश कुमार भी उपस्थित थे.

  

Related Articles

Post a comment