कई कांडो में कारवाई और न्याय को लेकर लोक चेतना दल ने शुरू किया आमरण अनशन

Reporter/Rupesh Kumar


मुजफ्फरपुर : सोमवार से DBR नेटवर्किंग कंपनी द्वारा युवतियों के साथ किए गए यौनशोषण के विरुद्ध सोमवार से दल के प्रदेश संगठन सचिव धनवंती देवी ने अनशन जिला समाहरणालय धरना स्थल पर शुरू किया। अनशन स्थल पर सैकड़ों कार्यकर्ताओं के उपस्थित में अनशनकारी धनवंती देवी को सीता देवी ने माला पहनाकर अनशन कार्यक्रम की शुरआत की और कही जिला प्रशासन अपराधी पर लगाम लगाने में विफल है जिस कारण पार्टी को अनशन करना पर रहा है.


अनशन कार्यक्रम में मौजूद दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजीव कुमार झा ने कहा कि हमारी सभी 10 सूत्री माँग जायज और गरीब तबकों के न्याय से संबंधित है परन्तु पुलिस प्रशासन उन अपराधियों के सामने घुटने टेक चुकी है जिस कार्रवाई नहीं होती है जिस कारण गरीब मजबूरों को न्याय नहीं मिल पा रहा है. दल के राष्ट्रीय महासचिव शकिन्द्र कुमार यादव ने कहा कि बिहार के मुखिया नीतीश कुमार जी कहते हैं कि हम न किसी को फंसाते हैं और न हीं बचाते हैं, जबकि सच्चाई ये है कि बिहार सरकार के पुलिस सिर्फ बचाने और फंसाने के खेल खेल रही है।  श्री यादव न कहा कि बिहार में अपराध चरम-सीमा पार कर रही है, दिन दहाड़े गोलियों से भुना जा रहा है, हत्याएँ बढ़ती जा रही है। आम आदमी को तो छोड़िए, पत्रकार भी सुरक्षित नहीं है। वे सब नाकामी छुपाने के लिए सुशासन बाबू की पुलिस निर्दोष को जेल में ठेल रही है और अपराधी से डर रही है।  धनवंती देवी ने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा सभी मांगों को मानने तथा उचित कार्रवाई किए जाने संबंधी पत्र मिलने तक अनशन जारी रहेगा। 

माँगे----

1. नेटवर्किंग कंपनी DBR के सभी शाखों के द्वारा सैकड़ो युवतियों यौनाचार समेत अन्य आपराधिक घृणित कृत्य की केंद्रीय जाँच ब्यूरो से जाँच कराई जाए। 

2. सभी संबंधित दोषियों को चिन्हित करते हुए अभिलंब गिरफ्तार किया जाए

3. सभी संबंधित दोषियों के सम्पत्ति जब्त किया जाए। 

4. किस परिस्थिति में इतनी बड़ी आपराधिक गिरोह जिले में फल-फूल रहा है इसके लिए जिम्मेदारी प्रशासनिक प्राधिकारियों तथा राजनीतिक हस्तियों के भूमिका की जांच किया जाए। 

5. नेटवर्किंग कंपनी के विभिन्न शाखों के गिरफ्त में फंसे मजबूर युवक-युवतियों को यथाशीघ्र मुक्त कराकर सकुशल उनके घर भेजा जाए। 

6. किडनी काण्ड की पीड़ित सुनीता देवी के किडनी ट्रांसप्लांट हेतु जिला प्रशासन किडनी डोनर की मेडिकल जाँच हेतु पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित कराए। 

7. किडनी काण्ड के अभियुक्त डॉक्टर किस किडनी सरगना से बेचा? उस सरगना का उद्भेदन विशेष टीम से कराया जाए। 

8. किडनी काण्ड पीड़िता सुनीता देवी को आर्थिक, मानसिक उत्पीड़न के साथ-साथ शारीरिक उत्पीड़न के चलते 20 लाख का मुआवजा दिया जाए। 

9. मनियारी के पत्रकार शिव शंकर झा के हत्यारोपियों की गिरफ्तारी यथाशीघ्र किया जाए। 

10. पत्रकार शिव शंकर झा के परिजन को 20 लाख का मुआवजा और उनके परिवार में एक सरकारी नौकरी दिया जाए.

  

Related Articles

Post a comment